India vs Australia T20 : युवाओं की टोली लेके निकले थे सूर्यकुमार, मिल गई उनकी नई नवेली दुल्हन

India vs Australia 5th T20 : 5 मैचों की टी 20 सीरीज में युवाओं की टोली लेकर उतरी। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चौथा मैच जीतकर सूर्या की युवा टोली ने किया सीरीज पर कब्जा और एक नया रिकार्ड किया अपने नाम।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी 20 श्रृंखला 23 नवंबर से शुरू हुई थी। इस श्रृंखला में कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव युवाओं की टोली लेकर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौाथ मुकाबल नया रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान कर रहे मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा। जीत का सिलसिला कायम रखने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम केवल 154 रन ही बना पाई। भारत की जबर्दस्त गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया टीम पस्त हो गई और 20 रनों से हार गई।

युवा टोली ने किया सीरीज पर कब्जा

भारत की ओर से इस वर्ष सभी फारमेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिली है। वर्ल्ड कप में फाइनल में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी होते दिखी, जिसके कारण भारत को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वर्तमान में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला खेली जा रही है। नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव की युवा टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है। नई टोली संग सीरीज का नई नवेली दुल्हन रूपी ट्राफी प्राप्त कर लेंगे। सूर्य कुमार यादव ने चौथा मैच जीत कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

युवा टोली का सूर्य को मिला साथ, चमका किस्मत

टी20 सीरीज में युवा टोली का एक के बाद एक बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। पहले टी20 मुकाबले में सूर्य कुमार यादव ने 80 रनों का जबरदस्त पारी खेली। वहीं ईशान किशन ने भी 52 रन और रिंकू सिंह के बल्ले से 14 गेंदों में 22 रन आए। जीत के लिये बेहद महत्वपूर्ण करने रहे हैं।
दूसरे टी20 मुकाबले में रूतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन की अर्धशतकीय पारी देखने को मिला। वहीं रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट लिये।
तीसरा टी20 मुकाबले में रूतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर 123 रनों का नाबाद पारी खेली। इस मैच में रूतुराज गायकवाड़ का टी 20 में पहला शतक था।
चौथे टी20 मुकाबले में रिंकु सिंह ने 29 गेंदों पर 46 रनों महत्वपूर्ण परी खेली। इस मैच में रिंकु सिंह नेही भारत को संकट से उभारा था। वही गेंदबाजी में अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 16 रन देकर 03 विकेट चटकाए।

इस प्रकार सूर्यकुमार अपने नये नवेली टोली के साथ जबरदस्त प्रदर्षन कर रहें है। जो उनके आने वाले मैंचों के लिये सुनहरा अवसर हो सकता है। आगामी टी20 वर्ल्ड में हिस्सा बनने के लिये किस्मत का पिटारा खुला सकता है।

Leave a Comment