IND vs SA 3rd T20 Highlights:  सूर्य का शतक और तीसरा टी 20 पर भारत का कब्जा, भारत ने की साउथ अफ्रीका से बराबरी

INDIA vs SOUTH AFRICA 3rd T20 Highlights: भारत ने साउथ अफ्रीका को तीसरा टी 20 में 202 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने टी 20 सिरीज का तीसरा मैंच जीतकर सिरीज में बराबरी कर लिया है।

INDIA vs SOUTH AFRICA 3rd T20 Highlights: भारत और साउथ अफ्रीका का तीसरा मैच वांडरर्स स्टेडियम आज खेला गया। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर कप्तान ने पहले गेंदबाजी गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत को दूसरे टी20 मैच की तरह इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

INDIA vs SOUTH AFRICA 3rd T20 Highlights: पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम का पहला विकेट 29 रनों पर गिरा जिसमें शुभमन गिल 6 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट गये। शभमन गिल केशव महराज के दूसरी गेंद पर एलडीडब्ल्यू के शिकार हुये। भारत का दूसरा विकेट तिलक वर्मा के रूप में गिरा। तिलक वर्मा इसी ओवर में शून्य पर आउट होकर पवेलियन की ओर लौट गए।

INDIA vs SOUTH AFRICA 3rd T20 Highlights: सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला शतक लगाया

दो विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल ने पारी को संभाला। तीसरे विकेट के लिये भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव बीच बेहतरीन साझेदारी बनाई। भारत का तीसरा विकेट 13वें ओवर में यशस्वी जायसवाल का विकेट गिरा। इस दौरान भारत का स्कोर 140 रनों पर पहुंचा था। यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों पर 60 रन की बेहतरीन व्यक्तिगत स्कोर बनाये। पिछले मैंच में शून्य पर आउट हुये जायसवाल इस मैंच में वापसी किये और भारत के लिये उनके बल्ले से अच्छी साझेदारी आई। इस पारी में यशस्वी जायसवाल 03 छक्के और 06 चौके लगाये। पारी में यशस्वी जयसवाल का स्ट्राइक रेट 146 का रहा है। रिंकू सिंह आज बल ने में कुछ कमाल नहीं कर पाए। रिंकू सिंह ने 14 रन बनाए। भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में 56 गेंदों में 100 रन बनाए। सूर्य कुमार ने इस पारी में आठ छक्के और सात चौके लगाए। सूर्यकुमार साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से पहला टी20 शतक लगाया। इसके साथ ही चार अलग-अलग देशों में टी 20 में शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।
भारत 19 वें ओवर में तीन विकेट गवाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 201 एक रन बनाए।
भारत ने साउथ अफ्रीका को 202 रनों का लक्ष्य दिया। SOUTH AFRICA की ओर से केशव महाराज और विलियम्सन दो-दो विकेट लिए। साउथ अफ्रीका की ओर से विलियम्सन सबसे महंगे साबित हुये, उन्होने अपने स्पेल में 46 रन दिये।

यह भी पढ़े- 2024 Under 19 Cricket World Cup में 16 टीमों सहित 02 नये देशों को दिया गया मौंका, भारत का पहला मुकाबला जाने…

INDIA vs SOUTH AFRICA 3rd T20 Highlights: भारत के सामने लड़खड़ाई साउथ अफ्रीका की टीम

रनों का चेस और सिरीज पर कब्जा करने उतरी SOUTH AFRICA का पहला विकेट 4 रनों के स्कोर पर गिरा। दूसरा विकेट रेजा हेंड्रिक्स का गिरा जो रन आउट होकर पवेलियन लौट गये। इस दौरान उनका व्यक्तिगत स्कोर 8 रनों पर पहुंचा था। 5वें ओवर में साउथ अफ्रीका का तीसरा विकेट हेनरिक क्लासेन के रूप में गिरा। क्लासेन के लिये बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पाये। डोनोवन फेरीरा 12 रनों पर कुलदीप यादव का षिकार हो गये। साउथ अफ्रीका के लिये डेविड मिलर 35 रन बनाने में सफल रहे। वे कुलदीप यादव का शिकार हुये।

INDIA vs SOUTH AFRICA 3rd T20 Highlights: कुलदीप के नाम 5 विकेट

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 17 रन देकर 05 विकेट चटकाये। अंतर्राष्ट्रीय मैंच में 2 बार यह कारनामा करने मे सफल रहे है। रविन्द्र जडेजा ने 02 और मुकेश कुमार, अर्शदीप ने 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। SOUTH AFRICA की टीम 95 रन ही बना पाई और ऑल आउट हो गई है। भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों के विषाल स्कोर से जीत दर्ज किया है। भारत दूसरी बार सबसे अधिक रनों से जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़े- खराब प्रदर्शन के चलते गुमनाम की जिंदगी जी रहा था क्रिकेटर, ठोका शतक अब बीसीसीआई की नजर

Leave a Comment