CES 2024 Samsung TV: Samsung ने लाया है आरपार दिखने वाला खतरनाक एआईए स्मार्टटीवी, इनके फिचर्स बनाते है बेहद खास

CES 2024 Samsung TV: आज आपको ऐसे Smart TV के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ट्रांसपेरेंट है। Samsung ने दुनिया के सामने पहला CES 2024 से ठीक पहले दुनिया का पहला Transparent Micro led TV सामने लाया है। वर्तमान में Micro TV के 6 inch , 89inch, 101 inch और 114inch के स्क्रीन साइज में Available है। आज के इस लेख में आपको Samsung Display Quality और Smart TV Price के साथ अन्य फीचर्स के बारे में बात करेंगे।

Samsung Display Quality

इस टीवी का डिजाइन इतना स्लिम है कि इसकी मोटाई लगभग एक सेंटीमीटर है। इसकी माइक्रो एलईडी की हाई पिक्सल डेंसिटी दर्शाती है कि आपको दिखने वाली इमेजें हमेशा शार्प और क्लियर दिख सके। पैनल को Glass जैसा लुक प्रदान किया गया है। Samsung MicroLED TV की ट्रांसपेरेंसी के लिए बेहतर मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस किया गया है। MicroLED टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल इस टीवी में लाखों छोटे एलईडी के साथ होता है, जो हर एक सेल को सेल्फ-इल्यूमिनेटिंग बनाता है। इस स्मार्टटीवी में सामान्य एलसीडी डिस्प्ले की तरह बैकलाइट देने की आवश्यकता बिलकुल भी नहीं है। डीप ब्लैक, ब्राइट व्हाइट, और बेहतर व्यूइंग एंगल साथ में आते हैं जिसके वजह से पिक्चर क्वालिटी मिलती है।

READ ALSO- Poco Smartphone Under 10000: नये साल के ऑफर में 50 MP कैमरे वाला धांसू मोबाइल इस बजट में इससे अच्छा कोई नहीं

इस Micro LED TV की खास बात यह है कि यह ट्रांसपेरेंट है और मॉड्यूलर भी है। इससे आप अपनी पसंद के अनुसार टीवी बना सकते हैं, चाहे रेशियो, शेप, या साइज़ हो। इसका फ्लेक्सिबिलिटी इसे घरों, स्टेडियमों, और बड़े स्कोरबोर्ड के उपयोग के लिए बढ़िया हो सकता है। ट्रांसपेरेंट OLED पैनल के मुकाबले में सैमसंग के ट्रांसपेरेंट माइक्रोएलईडी डिस्प्ले की खासियत उनकी हाई ब्राइटनेस है, जिससे ये एंबिएंट लाइट से प्रभावित नहीं होते हैं। आसपास की रोशनी की पिक्चर क्वालिटी को प्रभावित नहीं करती है। स्क्रीन पर चलने वाला वीडियो या पिक्चर एकदम साफ दिखाई देता है।

READ ALSO- Honor X50 GT 5G : 105MP कैमरा के साथ गरदा उड़ाने भारत में आ रहा धासू मोबाईल, क्या है इसकी खासियत ?

Samsung Smart TV Price

माइक्रोएलईडी टीवी के साथ सैमसंग ने अपने नए एआई पर बेस्ड 4K और 8K 2024 Neo QLED टीवी, S95D OLED टीवी और अपडेट किए गए Tizen OS को भी पेश किया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि अब तक सैमसंग के MicroLED TV की कीमत 110inch के लिए 150000 रूपये है। इससे साफ जाहिर होता है कि नए ट्रांसपेरेंट माइक्रो एलईडी डिस्प्ले की कीमत काफी अधिक है। एक प्रीमियम प्रोडक्ट बनाने से सामान्य यूजर्स के लिए बहुत महंगे हो सकते है।

Samsung Smart TV Price

Leave a Comment